पटना. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगने वाला है. पूर्व क्रिकेटर और बिहार के दरभंगा से तीन बार सांसद रह चुके कीर्ति झा आजाद 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात की जानकारी दी है.

कीर्ति आजाद को 2015 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बीजेपी से निष्कासित किया गया था. उन्होंने पार्टी में रहते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उनका दरभंगा लोकसभा सीट पर खासा प्रभाव है. वे 1999, 2007 और 2014 के लोकसभा चुनाव में यहीं से जीतकर संसद पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि 18 फरवरी को वे दरभंगा में रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन भी करने वाले हैं.

दरभंगा लोकसभा सीट पर मुख्य टक्कर लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच रहती है. बिहार में आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन में साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. यदि कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल होते हैं तो इस सीट पर आरजेडी अपना प्रत्याशी उतारेगी या फिर कांग्रेस उन्हें टिकट देगी, यह अभी तय नहीं हुआ है. हालांकि महागठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है.
Nitish Kumar Liquor Ban in India: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- पूरे देश में लागू हो शराबबंदी
Prashant Kishor On Priyanka Gandhi Vadra: कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार रह चुके प्रशांत किशोर बोले- प्रियंका गांधी जादू की छड़ी नहीं जो 2 महीने में कांग्रेस का भाग्य बदल दें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App