Friday, September 30, 2022

भाजपा ने चंद्रशेखर को सौंपी महाराष्ट्र की कमान, शेलार को मुंबई का जिलाध्यक्ष बनाया

मुंबई, भाजपा ने महाराष्ट्र में चंद्रशेखर बावनकुले को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. वहीं आशीष शेलार को मुंबई का जिलाअध्यक्ष बनाया गया है. बताया जा रहा है कि बीएमसी चुनाव को ध्यान में रखते हुए ये सभी नियुक्तियां की गई हैं.

अब तक प्रदेश अध्यक्ष का पद चंद्रकांत पाटिल का था और मुंबई शहर की जिम्मेदारी मंगल प्रभात लोढ़ा के पास थी. अब नए परिवर्तन के तहत दोनों को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, वहीं इस संबंध में भाजपा ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बदलाव किए हैं और ये नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.

इसलिए लगी चंद्रशेखर के नाम पर मुहर

चंद्रशेखर बावनकुले महाराष्ट्र बीजेपी का जाना-माना चेहरा हैं और वह मौजूदा समय में एमएलसी हैं. वह ओबीसी समुदाय के नेता हैं इसलिए उनसे इस समुदाय में पार्टी के लिए समर्थन जुटाने की उम्मीद की जा रही है, इसलिए चंद्रशेखर को भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया है.

वहीं दूसरी ओर आशीष शेलार की नियुक्ति सभी महत्वपूर्ण बीएमसी चयनों पर नजर रखने के लिए की गई है, वर्तमान में आशीष शेलार एक विधायक हैं. उद्धव ठाकरे सरकार में मुंबई से संबंधित मुद्दों को लेकर काफी सक्रिय और आलोचक रहे हैं.

BMC में शिवसेना को कमज़ोर करने की तैयारी

शिवसेना बीएमसी में 25 साल से ज्यादा समय से सत्ता में बरकरार है. कई लोग कहते हैं कि बीएमसी चुनाव उद्धव ठाकरे के लिए ही बना है, वहीं अगर शिवसेना फिर से बीएमसी चुनाव जीत जाती है तो उद्धव ठाकरे वापसी कर सकते हैं और पहले से ज्यादा मजबूत होकर सामने आ सकते हैं इसलिए भाजपा बीएमसी पर नियंत्रण के लिए दिन-रात एक कर देना चाहती है.

 

Latest news