Friday, September 30, 2022

10 लाख नौकरियों पर लड़खड़ाए तेजस्वी तो नीतीश ने किया बचाव

पटना, बिहार में दूसरी बार गठबंधन सरकार के उपमुख्यमंत्री बने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के शपथ लेने के बाद से ही सरकार से विपक्ष में चली गई भाजपा और मीडिया 10 लाख नौकरी के चुनावी वादे पर सवाल कर रही है. वहीं, अब इस सवाल को लेकर तेजस्वी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो इस सवाल पर असहज नज़र आ रहे हैं, वहीं, अब इस सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी का बचाव करने मैदान में उतरे हैं.

दस लाख नौकरी पर क्या बोले तेजस्वी

वहीं, 10 लाख नौकरी के चुनावी वादे पर तेजस्वी यादव ने कहा कि ये वादा तो मुख्यमंत्री के लिए किया गया था. कहा गया था कि जब प्रदेश में आरजेडी की सरकार बनेगी और आरजेडी का मुख्यमंत्री बनेगा तब वे दस लाख नौकरी देंगे. अभी तो गठबंधन की सरकार, फिर भी वो ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की कोशिश करेंगे. कुल मिलाकर बेरोजगारी के सवाल पर तेजस्वी यादव का जवाब कमजोर दिख रहा था जिसे मजबूती देने के लिए अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद उतर आए हैं. वहीं, दूसरी और तेजस्वी का ये जवाब इस समय सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

क्या बोले नीतीश

भाजपा का साथ छोड़कर आरजेडी के समर्थन से बिहार में नई सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियों वाले वादे पर कहा, “हम कोशिश कर रहे हैं, और हमारी पूरी कोशिश रहेगी की वादे पूरे किए जाएं. 2015-2016 में भी हमने जो कहा था वो किया और उसका दूसरा चरण भी लाया गया. उसके अलावा भी बहुत काम किया है, और हमने कहा है कि अधिक से अधिक रोजगार मिलना चाहिए, अब लोगों को रोजगार मिलेगा.”

 

Latest news