Friday, February 3, 2023
spot_img

Bhagwant Mann Oath Ceremony: 16 मार्च को शपथ लेंगे भगवंत मान, केजरीवाल ने कहा- जीत गया मेरा छोटा भाई

Bhagwant Mann Oath Ceremony:

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी के पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ (Bhagwant Mann Oath Ceremony) लेंगे. उन्होंने पंजाब में अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आमंत्रित किया है. खबरों के मुताबिक भगवंत मान दिल्ली के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो करने वाले हैं. वहीं केजरीवाल ने भगवंत मान की जीत ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि मेरा छोटा भाई शपथ लेगा.

इससे पहले शुक्रवार को भगवंत मान ने बताया कि आज वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने जा रहे हैं. मान ने आगे बताया कि विधायक दल की मीटिंग विधायक करेंगे आम आदमी पार्टी अपने विधायकों को कहीं नहीं भेज रही है. वहीं, शपथ ग्रहण समारोह पर मान ने बताया कि वे भगत सिंह के पैतृक गांव में शपथ लेने वाले हैं.

कौन है भगवंत मान

बता दें, राजनीति में आने से पहले भगवंत मान कॉमेडियन थे, 1992 में भगवंत मान क्रिएटिव म्यूजिक कंपनी में शामिल हुए थे और शो करना शुरू किया था. वह 2013 तक डिस्कोग्राफी के क्षेत्र में थे. भगवंत मान ने यूथ कॉमेडी फेस्टिवल कई और इंटर कॉलेज प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जिससे वे मशहूर हुए. कॉमेडी के अलावा 1994 में उन्होंने ‘कचहरी’ से अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की थी. उन्होंने 2018 तक 12 से अधिक फिल्में की. इसके साथ ही भगवंत मान ने राजनीति, व्यापार और खेल जैसे कई गंभीर मुद्दों पर भी कॉमेडी की है.

बता दें पंजाब में आम आदमी पार्टी को 92 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 18 सीटें मिली हैं. राज्य में आम आदमी पार्टी की जीत पर कार्यकर्ता ढोल नगाड़े बजाकर जश्न मना रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news