Bhagwant Maan:

पंजाब, Bhagwant Maan:  पंजाब के आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान पर आंबेडकर की मूर्ति को माला पहनाना भारी पड़ गया है. इस मामले में भगवंत मान पर अंबेडकर का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है. पंजाब लोक कांग्रेस के महासचिव जगदीश कुमार जस्सल की शिकायत पर चुनाव आयोग और अनुसूचित जाति आयोग ने उक्त मामले में मान के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

पंजाब लोक कांग्रेस ने की शिकायत

पंजाब लोक कांग्रेस ने दावा किया है कि इस वीडियो क्लिप में भगवंत मान बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर जो हार भेंट कर रहे हैं, वह हार उनके ही गले में ही पड़े हुए थे. इसे लेकर दलित समाज में आक्रोश है, दलित नेता जगदीश जस्सल ने मंगलवार सुबह इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी. इसपर जस्सल ने कहना है कि वीडियो में मान बीआर आंबेडकर की प्रतिमा को बाएं हाथ से सैलूट कर उनका अपमान कर रहे हैं. जगदीश जस्सल ने इसकी शिकायत करते हुए यह वीडियो क्लिप चुनाव आयोग को सौंप दी है.

जगदीश जस्सल ने बताया कि SC कमीशन ने भी इसकी जांच शुरू कर दी है और पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह और डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी से इसकी रिपोर्ट तलब की है. गौरतलब है भगवंत मान सोमवार को जालंधर दौरे थे, जिस दौरान उन्होंने अपनी माला बाबा साहेब को चढ़ाई थी.

 

यह भी पढ़ें:

UP Chunav 2022: सपा ने कैराना से नाहिद हसन को दिया टिकट, 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Shooting Bullets in Jaunpur : जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां, मुठभेड़ में 5 गिरफ्तार और 2 फरार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर