Thursday, February 2, 2023
spot_img

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का विवादों से है पुराना रिश्ता, अब देना चाहते हैं इस्तीफा

मुंबई: अब राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का यूं इस्तीफा देने की बात करना हर किसी को चौंका दे रहा है। जिस तरह से महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीति चल रही है, उस तरह से भगत सिंह कोश्यारी का विवादों से नाता मजबूत होता गया है। इन विवादों की शुरुआत सवित्रि बाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम से हो गई थी। दरअसल उस कार्यक्रम में कोश्यारी ने महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले के बाल विवाह को लेकर विवादित बयान दिया था। उसके बाद छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी। इसके अलावा गुजराती और मराठी समुदाय को लेकर भी वो अजीबोगरीब बात कह चुके है।

इन्हीं सब बयानों के चलते उद्धव ठाकरे और दूसरी विपक्षी पार्टियां तो लगातार राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा चाहती थी। हालाँकि बीजेपी की तरफ से इस पर खुलकर कुछ नहीं कहा गया। वहीं जमीन पर चुनौती बढ़ती जा रही थी, अब उस चुनौती के बीच खुद भगत सिंह कोश्यारी ने इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर कर दी है। अब सरकार इस पर क्या रुख रखती है, शिंदे सरकार का क्या रिएक्शन होगा, सबकी इस पर नजर रहेगी।

फैसलों पर फिर भी हुआ था बवाल

भगत सिंह कोश्यारी के कुछ फैसलों ने सियासी भूचाल लाने का काम किया था।फिर चाहे वो साल 2019 में देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिलवाना रहा हो या फिर हर बार महा विकास अघाड़ी की सरकार के साथ उनकी तकरार हो। दरअसल, जब कोरोना काल में मंदिरों को खोलने का मुद्दा चर्चा में बना हुआ था तब राज्यपाल ने खुद उद्धव को चिट्ठी लिखी थी और एक नया विवाद खड़ा कर दिया था। कहा गया था – क्या उद्धव सेकुलर बन गए हैं?
अब भगत सिंह कोश्यारी सही में इस्तीफा देते हैं या नहीं, ये तो कुछ दिनों में साफ हो जाएगा।

इस्तीफा देना चाहते हैं राज्यपाल

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल, भगत सिंह कोश्यारी जल्द ही अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उनकी तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी के सामने ये इच्छा जाहिर कर दी गई है। उनका कहना है कि वे अपनी आगे की जिंदगी पढ़ने, लिखने में लगाना चाहते है। वे अब हर तरह की राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्ति चाहते हैं।

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्त

Latest news