कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शुक्रवार को रात के खाने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर जाने की संभावना है. शाह दो दिवसीय बंगाल के अंतिम दिन शाम को विक्टोरिया मेमोरियल हॉल परिसर में दुर्गा पूजा को यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल के रूप में मान्यता देने के लिए केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लेंगे. उसके बाद बेहला इलाके में स्थित सौरव गांगुली के घर जाएंगे और वहीं डिनर करेंगे.

गौरतलब है कि अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं. जय के साथ सौरव के बहुत अच्छे संबंध हैं. इससे पहले 2019 में, सौरव ने केंद्रीय गृह मंत्री से दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की थी. मीडियी रिपोर्टस की माने चो नंदीग्राम से बीजेपी विधायक और बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और पार्टी के राज्यसभा सदस्य स्वप्न दासगुप्ता भी शाह के साथ सौरव के घर जा सकते हैं.

यह भी कहा जा रहा है कि सौरव के घर पर शाह के खाने का कार्यक्रम उनके बंगाल दौरे से पहले ही बना लिया गया था. इस बात की जानकारी सिर्फ बंगाल बीजेपी के कुछ शीर्ष नेताओं को दी गई. शुक्रवार को आप बंगाल के कई और प्रतिष्ठित लोगों से भी मिल सकते हैं.

बता दें कि बंगाल में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के एक साल बाद गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे. चुनाव के बाद पहली बार गृह मंत्री का बंगाल दौरा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ. शाह ने उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी (बीओपी) हिंगलगंज पहुंचने के बाद यहां भारत-बांग्लादेश सीमा की निगरानी के लिए दुर्गम सुंदरबन जल क्षेत्र में तैनात बीएसएफ की छह नई अत्याधुनिक फ्लोटिंग बॉर्डर आउट पोस्ट (एफबीओपी) का उद्घाटन किया. शाह ने फ्लोटिंग बीओपी सतलुज, नर्मदा, कावेरी, गंगा, साबरमती और कृष्णा का उद्घाटन करने के साथ ही यहां एक बोट एंबुलेंस को भी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर