अहमदाबाद: गुजरात में पहले चरण से मतदान से एक दिन पहले बीजेपी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है. घोषणा पत्र के कवर पेज पर पीएम मोदी और अमित शाह की तस्वीर है. तस्वीरों के साथ गुजराती में लिखा है ‘दारेक गुजराती नो एकाज आवाज, हूं छू विकास, हूं छू गुजरात’ इसका मतलब हुआ हर गुजराती की एक ही आवाज, मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात. इस स्लोगन के साथ बीजेपी ने राहुल गांधी के उस बयान का जवाब भी दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि गुजरात में विकास पागल हो गया है.

अहमदाबाद में विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जनता से झूठे वादे कर रही है. गुजरात से सांसद और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस के वादे ना तो वित्तीय तौर पर और ना ही कानूनी तौर पर मुमकिन हैं. अरुण जेटली ने कहा कि और राज्यों के मुकाबले पिछले पांच सालों में गुजरात की विकास दर दस फीसदी ज्यादा रही है.

बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट में किसानों की आय दोगुनी करने, फसल की अच्छी कीमत, युवाओं को रोजगार, युवाओं के लिए खेलकूद के क्षेत्र में आगे बढ़े के अवसर आदि का जिक्र है. हालांकि बीजेपी ने इस पत्र को इलेक्शन मेनिफेस्टो करार नहीं दिया है बल्कि इसे विजन डॉक्यूमेंट करार दिया है. माना जा रहा है कि इलेक्शन मेनिफेस्टो देरी से जारी करने को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं से बचने के लिए बीजेपी ने इसे विजन डॉक्यूमेंट का नाम दिया है. फिलहाल कांग्रेस की तरफ से बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

पढ़ें- गुजरात चुनाव 2017: BJP ने जारी नहीं किया घोषणा-पत्र, राहुल बोले- यह जनता का अपमान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर