लखनऊ. Azam Khan Controversial Remarks On Mob Lynching: उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने एक बार विवादित बयान दिया है. इस बार भीड़ हिंसा यानी मॉब लिंचिंग को लेकर आजम खान ने कहा है कि वर्ष 1947 में भारत की आजादी के बाद से लगातार मुस्लिमों के खिलाफ मॉब लिंचिंग की घटनाएं घट रही हैं. आजम खान ने कहा कि भारत के मुसलमान 1947 के बंटवारे की सजा भुगत रहे हैं, हमारे पूर्वज पाकिस्तान क्यों नहीं चले गए. आजम खान का यह बयान बिहार के छपरा में बीते गुरुवार को मॉब लिंचिंग में 3 लोगों के मारे जाने के बाद आया है. आजम खान के इस बयान की काफी आलोचना हो रही है.

अक्सर अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले सपा सांसद ने कहा कि आजादी के समय मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने मुसलमानों से जो वादे किए थे, वे पूरे क्यों नहीं किए गए.

आजम खान ने कहा कि मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू महात्मा गांधी से सवाल पूछा जाना चाहिए, क्योंकि इनके ही कहने पर मुसलमान हिंदुस्तान में रुक गए, लेकिन अब स्थिति कुछ और ही है. अब जो भी होगा, हमें सहना पड़ेगा. मालूम हो कि यूपी ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने दो दर्जन से भी ज्यादा मामलों में फंसे आजम खान को हाल ही में भू-माफिया की लिस्ट में शामिल किया है. दरअसल, बीते बुधवार को रामपुर के अलग-अलग थानों में 24 घंटे के अंदर आजम खान के खिलाफ 8 मुकदमे दर्ज कराए गए थे. सपा सांसद पर पहले ही दर्जनों मुकदमे चल रहे हैं.

UP CM Yogi Adityanath On Sonbhadra Land Dispute Incident: सोनभद्र हत्याकांड को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लेने पर भड़के राहुल गांधी

Bihar Chhapra Saran Mob Lynching: बिहार के छपरा में 3 चोरों की भीड़ ने की हत्या, पशु चोरी के आरोप में हुई मॉब लिंचिंग, इलाके में तनाव