दिसपुर. काफी अटकलों के बाद भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा को रविवार को असम के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया. बिस्वा, जो वर्तमान में असम के स्वास्थ्य मंत्री हैं, को सर्वसम्मति से भाजपा विधायकों द्वारा भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया था.

बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने केंद्रीय सुपरवाइज़र के रूप में भाग लिया. इस अवसर पर भाजपा के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी उपस्थित थे. बिस्वा को दिन में 4 बजे बाद राज्यपाल जगदीश मुखी से मिलने की उम्मीद है. वह सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है.

राजभवन के सूत्रों ने कहा इससे पहले आज वर्तमान में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जो प्रमुख पद के दावेदार थे. उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

रिपोर्टों के अनुसार, सोनोवाल ने सीएम पद के लिए सरमा का नाम प्रस्तावित किया और राज्य के भाजपा प्रमुख रणजीत कुमार दास ने उनके नाम का समर्थन किया. राज्य में अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को सोनोवाल और सरमा ने नई दिल्ली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. भाजपा ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी.

हाल ही में संपन्न असम चुनावों में, सत्तारूढ़ भाजपा गठबंधन ने एक शानदार जीत दर्ज की, जो लगातार दूसरी बार सत्ता में बनाए रखने वाली राज्य की पहली गैर-कांग्रेसी सरकार बन गई.

असम की 126 विधानसभा सीटों में से सत्तारूढ़ गठबंधन ने बीजेपी के साथ 75 सीटें जीतीं, जबकि 60 सीटों पर उसके सहयोगी दल एजीपी को नौ और यूपीपीएल को छह सीटें मिलीं.

Covid Protocol broke in Cremation : राजास्थान में बिना किसी प्रोटोकॉल के कोविड संक्रमित मरीज का दाह संस्कार करने के बाद 21 लोगों की मौत

Delhi Extend Lockdown : दिल्ली में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पहले से ज्यादा होगी सख्ती, मेट्रो सेवा भी रहेगी बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर