Saturday, December 3, 2022

मदरसे पर Assam CM की दो टूक! CM ने कहा- मदरसे में देश विरोधी गतिविधियां हुईं तो ढहा देंगे

गुवाहाटी. असम में एक मदरसे को ढहाए जाने के बाद राजनीति गरमा गई है. एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल इस समय सरकार को घेर रहे हैं, इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अगर मदरसे में देश विरोधी गतिविधियां हुईं तो उनको ढहा दिया जाएगा, बता दें यह राजनीतिक बयानबाजी बोंगाईगांव जिले में मदरसे को गिराए जाने के बाद और तेज हो गई. इस मदरसे पर जिहादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था, इसे प्रशासन ने बुधवार को गिरा दिया था, मदरसे पर यह कार्रवाई भवन नियमों का उल्लंघन करने पर हुई थी.

क्या है मामला

सीएम के बयान से पहले बदरुद्दीन अजमल ने असम सरकार पर बेहद संगीन आरोप लगाया है, बदरुद्दीन अजमल का कहना है कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा असम में ठीक वही तरीका अपना रहे हैं जो उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ अपनाते हैं. वहीं, असम सरकार पर मदरसों से छात्रों को निष्कासित करने का आरोप है, इसी कड़ी में अजमल ने जिहादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एक शिक्षक को गिरफ्तार करने के बाद 31 अगस्त को दो मदरसों से छात्रों को निष्कासित करने की निंदा भी की. इस संबंध में अजमल की अगुवाई में एआईयूडीएफ के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री से मुलाकात की, इस दौरान मदरसों को ढहाए जाने के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा है.

बता दें उत्तर प्रदेश में भी मदरसों को लेकर सियासत गरमाई हुई है, दरअसल योगी सरकार ने आदेश दिया है कि राज्य के सभी गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण किया जाए, जिसके बाद से ये मामला गरमाया हुआ है, विपक्ष इस फैसले को लेकर लगातार योगी सरकार पर हमलावर है.

 

Delhi: दिल्ली में ‘दुमका’ जैसी वारदात! सनकी आशिक ने बीच सड़क पर छात्रा को मारी गोली

Latest news