Wednesday, February 8, 2023

गुलाम नबी आजाद की कहानी दोहराएंगे अशोक गहलोत!’- सचिन पायलट का तंज

राजस्थान राजनीति:

जयपुर। राजस्थान के बांसवाड़ा में रविवार को मानगढ़ गौरवगाथा कार्यक्रम आयोजित हुआ था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हुए थे। कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी, प्रधानमंत्री मोदी ने भी गहलोत की तारीफ की थी। जिसे लेकर अब कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने तंज कसा है।

सचिन ने गहलोत पर कसा तंज

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि यह घटनाक्रम बहुत दिलचस्प है, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने पहले गुलाम नबी आजाद की भी ऐसी तारीफ की थी और उसके बाद क्या हुआ ये सब जानते हैं।

सीएम गहलोत ने क्या कहा था?

बता दें कि राजस्थान के बांसवाड़ा के निकट मानगढ़ की पहड़ियों में मानगढ़ की गौरव यात्रा नामक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांध दिए थे। गहलोत ने जनता को संबोधित करते समय कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश की जिस धरती पर भी जाते हैं, वहां पर उन्हें सम्मान मिलता है। उन्होंने कहा कि, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि भारत में 70 सालों से लोकतंत्र ज़िंदा है, यहां लोकतंत्र की जड़ें मज़बूत हैं, इसलिए सम्मान मिलना अनिवार्य है।

गौरतलब है कि मानगढ़ आदिवासी बहुल क्षेत्र है, 17 नवंबर 1913 को श्री गोविंद गुरू के नेतृत्व में हज़ारों आदिवासियों ने अंग्रेजों से लोहा लिया था, जिसके बाद अंग्रेजों ने गोलीबारी कर क़रीब 1500 आदिवासियों को मौत के घाट उतार दिया था। उन्हीं शहीद आदिवासी समाज के लोगों के सम्मान हेतु इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news