नई दिल्ली. Arvind kejriwal Announces Delhi Metro Bus Free Travel For Women Social Media Reaction: लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लोकलुभावन वादे करने शुरू कर दिए हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली मेट्रो के साथ ही डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. अरविंद केजरीवाल की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रकियाएं दिख रही हैं. ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य साइट्स पर यूजर अरविंद केजरीवाल के फैसले की सराहना करने के साथ ही ये भी कह रहे हैं कि बिना केंद्र सरकार की मंजूरी के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान पर अमल आसान नहीं है. कुछ यूजर लिख रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का मास्टर स्ट्रोक. यह रिटर्न ऑफ AAP सरकार है.

सोमवार दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी डीटीसी बसों, क्लस्टर बसों और दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने की इजाजत दिलाने के लिए दिल्ली सरकार प्रयासरत है और इस अगले 2-3 महीने के अंदर यह काम शुरू हो जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने डीएमआरसी से कहा है कि वह एक हफ्ते में इसका प्लान सौंपे. केजरीवाल ने कहा कि हमें केंद्र सरकार से बात करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम मेट्रो का किराया नहीं बढ़ा रहे हैं. हम सब्सिडी दे रहे हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है, इसलिए सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की संख्या बढ़ाने के लिए भी दिल्ली सरकार लगातार कोशिश कर रही है और इसी महीने से नई बसें आनी चालू हो जाएंगी. केजरीवाल ने कहा कि इस महीने 25 से 30 डीटीसी और क्लस्टर बसे आएंगी. साथ ही अगले एक साल के अंदर 3,000 से ज्यादा बसें दिल्ली की सड़कों पर दिखने लगेंगी.

जानें सोशल मीडिया पर लोगों ने अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं को डीटीसी, क्लस्टर बसों और दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर कराए जाने की घोषणा पर क्या कहा:

जयंती जयवंत ने अरविंद केजरीवाल के फैसले पर खुशी जताते हुए यह GIF शेयर किया.

आलोक केएन मिश्रा लिखते हैं- दिल्ली के सीएम ने महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा की है.

डैशिंग दिव्या नामक यूजर लिखती हैं- अरविंद केजरीवाल के इस फैसले के बाद पुरुषों का क्या होगा. पुरुषों के लिए भी ऐसी घोषणाएं होनी चाहिए. 

https://twitter.com/divya_dashing/status/1135449362320961537

 

रियाज अहमद नामक यूजर लिखते हैं- सीएम अरविंद केजरीवाल को महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो और बसों का सफर फ्री करने की बजाय दिल्ली मेट्रो का किराया कम करना चाहिए.

Delhi Metro Bus Travel Free For Women: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल का बड़ा कदम, महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो और बस का सफर मुफ्त

Delhi CM Arvind Kejriwal addressed AAP Workers: लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीट पर मिली करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से पूछा- How’s the Josh

One response to “Arvind kejriwal Announces Delhi Metro Bus Free Travel For Women Social Media Reaction: अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव 2020 से पहले महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो और बस का सफर किया फ्री, सोशल मीडिया पर लोग बोले- रिटर्न ऑफ AAP सरकार”

  1. Gents kya gunaha keya h hum b vote dete h hara b free karo agar nahe keya aap ko koi vote nahe dega…Gents

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App