नई दिल्ली. Amit Shah Demands Hindi As National Language: आज हिंदी दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा हिंदी को आगे बढ़ाने और एकजुट करने की अपील की. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज हिंदी दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि हम अपनी-अपनी मातृभाषा के प्रयोग को बढाएं और साथ में हिंदी भाषा का भी प्रयोग कर देश की एक भाषा के पूज्य बापू और लौह पुरूष सरदार पटेल के स्वप्प्न को साकार करने में योगदान दें. आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि भारत विभिन्न भाषाओं का देश है और हर भाषा का अपना महत्व है परन्तु पूरे देश की एक भाषा होना अत्यंत आवश्यक है जो विश्व में भारत की पहचान बने. आज देश को एकता की डोर में बांधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिंदी भाषा ही है.

भारत में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा हिंदी दिवस पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. भाषा की सरलता, सहजता और शालीनता अभिव्यक्ति को सार्थकता प्रदान करती है. हिंदी ने इन पहलुओं को खूबसूरती से समाहित किया है.

Jitendra Singh On Partition: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- देश का बंटवारा आधुनिक भारत की सबसे बड़ी भूल, कुछ लोगों की महत्वकांक्षा के चलते देश बंटा

New Indian Parliament Building: नरेंद्र मोदी सरकार का बड़ा प्लान, अंग्रेजों के बनाए संसद भवन को बदलने की तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App