नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन कलश यात्रा के बाद भारतीय जनता पार्टी अब उन्हें काव्यांजलि देने जा रही है. बीजेपी 16 सितंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम मासिक पुण्य तिथि मनाएगी. इस दौरान बीजेपी चार हजार से ज्यादा स्थानों पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को काव्यांजलि देगी. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. ऐसे में अटल बिहारी वाजपेयी को काव्यांजलि देने के बाद बीजेपी 17 से 25 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाएगी.

सेवा सप्ताह के दौरान बीजेपी देशभर में कस्बों में मेडिकल चेकअप कैंप लगाएगी. इसके साथ ही देशभर में सफाई अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी सेवा सप्ताह के दौरान झुग्गियों में मेडिकल कैंप लगाएगी. अमित शाह ने कहा कि 16 सितम्बर को अटल जी की प्रथम मासिक पुण्यतिथि पर बीजेपी की सभी इकाइयां उन्हें काव्यांजलि देकर उनकी स्मृति को आगे बढ़ाने का काम करेंगी. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी 17 सितम्बर से 25 सितम्बर तक पूरा सप्ताह अटल जी की स्मृति में ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाकर उनको काव्यांजलि के बाद कार्यांजलि देने का कार्य करेगी. सेवा सप्ताह में देश के 20,000 से ज्यादा स्थानों पर मेडिकल शिविरों और सफाई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा .

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के चलते 16 अगस्त को देहावसान हो गया था. अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी के दिग्गज नेता पैदल ही अंत्येष्टि स्थल तक गए थे. इसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन कलश यात्रा आयोजित की गई थी. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां देशभर की प्रमुख नदियों में प्रवाहित की गई थीं.

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पर आजम खान का तंज- इतना सम्मान मिले तो आज ही मरना पसंद करूंगा

VIDEO: वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में ठहाके मारकर हंसते दिखे रमन सिंह के मंत्री अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App