नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की 146वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शाह ने केवड़िया में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ (राष्ट्रीय एकता दिवस) समारोह की अध्यक्षता की, जहां उन्होंने सदर पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में परेड में भाग लिया

पुरुष हॉकी टीम के कप्तान, ओलंपियन मनप्रीत सिंह और अन्य एथलीटों ने भी आज केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में परेड में भाग लिया।भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के अवसर पर, ITBP, SSB, CISF, CRPF और BSF के 75 साइकिल चालक, जिन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों से केवड़िया तक लगभग 9,000 किमी की यात्रा की है, एक अधिकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। बयान।

त्रिपुरा, तमिलनाडु, जम्मू और कश्मीर और गुजरात राज्यों की पुलिस के कुल 101 मोटरसाइकिल चालक, जिन्होंने देश के पूर्व, दक्षिण, उत्तर और पश्चिम से लगभग 9,200 किलोमीटर की दूरी तय करके केवड़िया की यात्रा की है, वे भी इस आयोजन का हिस्सा होंगे। ओलंपिक खेलों, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में तेईस पदक विजेता, जिसमें टोक्यो ओलंपिक में भारत की कांस्य विजेता पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं, भी इस आयोजन में भाग लेंगे।

भारत में राष्ट्रीय एकता दिवस 31 अक्टूबर को मनाया जाता है। इसे 2014 में केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया था। यह दिन सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है, जिनकी भारत के राजनीतिक एकीकरण में प्रमुख भूमिका थी।

Heavy Rainfall : आईएमडी ने अगले 3 दिनों के लिए केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी

Uttarakhand Bus Accident : दिवाली से पहले उत्तराखंड के चकराता में सड़क दुर्घटना, 13 की मौत, 4 घायल

Firecrackers Ban दीपावली से पहले सरकार का हंटर, नहीं फोड़ सकेंगे पटाखे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर