Monday, December 5, 2022

Amantullah Khan का करीबी ‘BAG MAN’ हुआ गिरफ्तार, गर से मिले से 12 लाख कैश और हथियार

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता अमनतुल्ला खान की मुश्किलें तो कम होती नज़र नहीं आ रही हैं, बीते दिनों ACB ने खान और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. इसी बीच खबर आ रही है कि अमनतुल्ला खान के करीबी कहे जाने वाले कौशर आलम सिद्दिकी को तेलंगाना से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, दरअसल कौशर के घर से ही ACB को 12 लाख कैश और बिना लाइसेंस वाला हथियार मिला था, जिसके बड़ा दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस कौशर आलम को तेलंगाना से लेकर आ रही है और उनके दिल्ली आने के बाद ही सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू होगा.

बता दें कि आम नेता अमनतुल्ला खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के विभिन्न पदों पर मनमानी और अवैध नियुक्तियां करने का आरोप है, ये भी बता दें कि ये मामला अभी का नहीं है बल्कि साल 2016 से चलता आ रहा है और सीबीआई ने इसकी जांच भी की है. अब उसी मामले में फिर आप विधायक को गिरफ्तार किया गया है, उनके साथ ही उनके करीबी हामिद को भी गिरफ्तार किया जा चुका है और उसके घर से भी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ था.

कैसे कौशर तक पहुंची पुलिस

वहीं कौशर आलम की बात करें तो शनिवार को एसीबी ने आलम के घर पर भी छापा मारा था, तब वहां से 12 लाख कैश और एक गैर लाइसेंस हथियार बरामद हुआ था. उसके घर से एक डायरी भी जब्त की गई थी, इस डायरी से पुलिस को कई सबूत मिले थे क्योंकि इस डायरी में करोड़ों रुपये के लेनदेन का ब्योरा था. डायरी में अमनतुल्लाह खान को करोड़ों रुपए दिए जाने का भी जिक्र किया गया था, इसके साथ ही डायरी में गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश में भी भेजे गए पैसों का जिक्र किया गया था, लाल डायरी में दुबई और सऊदी अरब से आए पैसों के बारे में भी लिखा गया था, इस डायरी की मदद से पुलिस कुछ अन्य लोगों पर भी शिकंजा कस सकती है.

 

Raju Srivastav: मुंबई में कभी चलाते थे ऑटो, ऐसे बनें कॉमेडी किंग ‘गजोधर भैय्या’

Latest news