July 20, 2024
  • होम
  • अखिलेश की करहल सीट से परिवार का सदस्य नहीं बल्कि ये नेता लड़ेगा चुनाव?

अखिलेश की करहल सीट से परिवार का सदस्य नहीं बल्कि ये नेता लड़ेगा चुनाव?

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 7:48 pm IST
Lucknow: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में कन्नौज सीट चुनाव जीत चुके हैं अब वो दिल्ली जानें की तैयारी में हैं. अखिलेश यादव ने 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा लड़ा था और बीजेपी प्रत्याशी एस पी सिंह बघेल को हराकर जीत दर्ज की थी. लेकिन अब वो करहल सीट को छोड़ रहे हैं. पहले खबर आई थी कि अखिलेश यादव अपने भतीजे तेजप्रताप यादव को मैदान में उतार सकते हैं. लेकिन अब पूर्व विधायक अनिल यादव ने भी इस सीट पर दावेदारी पेश की है, और अखिलेश यादव से करहल सीट से टिकट मांगा है.

पूर्व विधायक ने मांगा टिकट

पूर्व विधायक अनिल यादव शनिवार, 15 जून को लखनऊ पहुंचकर अखिलेश यादव से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान अनिल यादव ने करहल सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई और आवेदन पत्र दिया. इससे पहले राज्य के पूर्व मंत्री सुभाष चंद्र यादव ने भी करहल सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. इसके अखिलेश यादव के भतीजे तेजप्रताप यादव का भी नाम करहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए चल रहा है. हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीख नहीं घोषित की है. कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव की तारीख घोषित होते ही सपा इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा कर देगी.

किसे मिलेगा टिकट ?

बता दें कि अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के लिए टिकट बंटवारा कठिन हो गया है. पहले इस सीट से चर्चा थी कि अखिलेश अपने भतीजे को चुनाव मैदान में उतारेंगे लेकिन अब पूर्व विधायक अनिल यादव के टिकट लेने वालों की सूची में एंट्री मारने के बाद अब अखिलेश के सामने दुविधा खड़ी हो गई है. 



Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन