चंडीगढ़, पंजाब कांग्रेस की कलह अब सुलझती नज़र नहीं आ रही है. इसी कड़ी में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी को चिट्ठी लिखकर सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है. हरीश चौधरी ने सोनिया को चिट्ठी में लिखा कि, “सिद्धू पार्टी से ऊपर नहीं है, पार्टी सर्वोपरि है पार्टी से ऊपर कोई भी नहीं है. इसलिए सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए.’

हरीश चौधरी ने चिट्ठी में क्या लिखा?

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने सिद्धू के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियां और लगातार बयानबाजी को लेकर सोनिया से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. चौधरी ने कहा कि अनुशासनहीनता को लेकर हमने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखा है, उन्हें कई बार माफ़ किया गया है लेकिन अब नहीं, सिद्धू पार्टी से ऊपर नहीं है. चौधरी ने कहा. ‘हमने यह अनुशंसा की है कि सिद्धू से स्पष्टीकरण मांगा जाए कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न शुरू की जाए’.

सिद्धू ने मान को बताया था छोटा भाई

गौरतलब है कि पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को ईमानदार नेता बताया था, साथ ही कहा था कि मान उनके लिए छोटे भाई की तरह हैं. साथ ही, सिद्धू ने अपनी ही पार्टी पर वार भी किया था, उन्होंने कहा था कि पंजाब की जनता ने बदलाव को इसलिए मौका दिया क्योंकि कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ने माफियाओं के खिलाफ कोई एक्शन कभी लिया नहीं लिया. सिद्धू ने कहा था कि उनकी लड़ाई भी माफियाओं के खिलाफ है. उन्होंने कहा था कि “पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मेरे छोटे भाई हैं और बहुत ही ईमानदार हैं, मान को जरूरत है कि वो माफियाओं के खिलाफ एक्शन लें.”

 

प्रशांत किशोर बनाएंगे अपनी पार्टी, बिहार से करेंगे शुरुआत

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर