भोपालः जैसे-जैसे विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव और 2019 का लोकसभा चुनाव पास आ रहा है, वैसे-वैसे ही कांग्रेस भी भाजपा के हिंदुत्व के खिलाफ कार्ड खेलती दिखाई पड़ रही है. राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का ब्राह्मण डीएनए बयान इसी का एक हिस्सा माना जा सकता है. अब मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमल नाथ ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया है, जिसे हिंदू वोटरों को तुष्टि करने वाला माना जा सकता है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह हर पंचायत में गायों के लिए गौशाला बनाएंगे.

कमल नाथ ने इस ट्वीट में आगे लिखा कि यह उनका कोई चुनावी वादा नहीं बल्कि वचन है. जानकार इसे कांग्रेस की पुरानी और सोची-समझी सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति का हिस्सा मान रहे हैं. उन्होंने ना सिर्फ ट्वीट करके इसकी जानकारी दी बल्कि विदिशा के एक रोड शो में बकायदा इसकी घोषणा की. उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना लगाते हुए कहा कि बीजेपी गोमाता को लेकर सिर्फ बहुत बड़ी-बड़ी बातें करती है. वह गोमाता के लिए करती कुछ नहीं है.

कमल नाथ ने घोषणा की कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो गोशाला के लिए अलग से फंड मुहैया कराया जाएगा और हर पंचायत में गोशाला बनेगी. कमल नाथ ने कहा कि गोशाला बनने के बाद ही पूरे प्रदेश में गोमाता की रक्षा हो सकेगी ना सिर्फ गायों के नाम पर हो-हल्ला और गुंडा-गर्दी करके. उन्‍होंने कहा कि यह घोषणा नहीं बल्कि उनका वचन है.

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया माओवाद पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप, कहा- नाम बदलकर रख लें माओवादी कांग्रेस पार्टी

कैलाश मानसरोवर यात्रा से पहले राहुल गांधी ने खाया नॉनवेज? होटल और वेटर के अलग-अलग बयान से बना सस्पेंस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App