तरुणी गांधी

Punjab Elections:

चंडीगढ़, Punjab Elections: भगवंत मान को पंजाब का सीएम घोषित करने को लेकर असमंजस की स्थिति में आम आदमी पार्टी सुप्रीमो ने अब पंजाब के लोगों पर राज्य के लिए अपना सीएम चुनने का काम छोड़ दिया है। अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट रूप से खुद को राज्य के लिए सीएम चेहरे के रूप में खारिज कर दिया है।

केजरीवाल ने गुरुवार को घोषणा की कि वह पार्टी के सीएम चेहरे की पसंद पंजाब के लोगों पर छोड़ रहे हैं। एक नंबर (70748 70748) के लॉन्च की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लोग कॉल/मैसेज या व्हाट्सएप करें और अपनी पसंद का सीएम उम्मीदवार दें। उन्होंने कहा, “हम पंजाब के लोगों पर चुनाव छोड़ना चाहते हैं, जो 17 जनवरी तक हमें अपनी पसंद दे सकते हैं। इसके बाद जनता द्वारा चुना गया उम्मीदवार मुख्यमंत्री का चेहरा होगा।”

जनता चुनेगी सीएम चेहरा

हालांकि केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने खुद मान को सीएम चेहरा बनने के लिए कहा था, जबकि भगवंत मान चाहते थे कि सीएम का चेहरा जनता द्वारा चुना जाए न कि उन पर थोपा जाए। उन्होंने कहा, “मैंने भगवंत से कहा कि मुझे उनका नाम साफ कर देना चाहिए, लेकिन उन्होंने मुझे यह विचार दिया कि हमें बंद दरवाजे की बैठक में सीएम का चेहरा नहीं चुनना चाहिए,” उन्होंने कहा, “मेरी व्यक्तिगत पसंद महत्वपूर्ण नहीं है … जनता की पसंद सर्वोच्च है। लेकिन मैं दोहराता हूं कि मैं खुद मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनूंगा।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया इसे राजनीतिक स्टंट

मान ने केजरीवाल के बयान का समर्थन करते हुए कहा, ‘मैं एक वफादार पार्टी कार्यकर्ता हूं और पार्टी द्वारा मुझे जो भी कर्तव्य सौंपा गया है, मैं उसे पूरा करूंगा। अगर पार्टी चाहे तो मैं पोस्टर भी चिपकाऊंगा या पार्टी का चुनाव चिह्न (झाडू) लहराऊंगा। मेरे लिए यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि मुख्यमंत्री मुझ पर भरोसा करें।

वहीं बीजेपी के मनजिंदर सिंह सिरसा ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए इस नंबर को राजनीतिक स्टंट बताया.

 

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Kartarpur Corridor Dera Baba Nanak करतारपुर कॉरिडोर में उमड़ा भावनाओं का सैलाब, 74 साल बाद दो बिछड़े भाइयों का हुआ मिलन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर