July 18, 2024
  • होम
  • दिल्ली जल मंत्री आतिशी पर युवक ने दर्ज कराई FIR,  लाखों लीटर पानी की हो रही बर्बादी

दिल्ली जल मंत्री आतिशी पर युवक ने दर्ज कराई FIR,  लाखों लीटर पानी की हो रही बर्बादी

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 10:27 pm IST
दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के खिलाफ दिल्ली में पानी बर्बाद करने के चलते एफआईआर दर्ज हुई है. जिसमें युवक ने आतिशी पर दिल्ली में पानी से जुड़ी समस्याओं पर ध्यान न देने का आरोप लगाया है.  पूर्वांचल मोर्चा जिला अध्यक्ष शुभ्रजीत गौतम ने शिकायत में कहा कि दिल्ली में कई जगह टूटे पाइप्स हैं जिनकी वजह से यहां पानी की बहुत ही बर्बादी होती है. जिसे लेकर अध्यक्ष ने मालवीय नगर थाना क्षेत्र में  जल मंत्री सुश्री आतिशी एवं दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है
एफआईआर में क्या क्या शिकायत ?
महोदय,

मैं शुभ्रजीत गौतम, पूर्वांचल मोर्चा जिला अध्यक्ष दक्षिणी दिल्ली आपसे निवेदन करता हूं कृपया दिल्ली की जल मंत्री सुश्री अतिशी जी एवं दिल्ली जल बोर्ड के पदाधिकारी जिनकी वजह से प्रतिदिन लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहे हैं उनके ऊपर प्राथमिक दर्ज की जाए और तत्काल प्रभाव से टूटे हुए पाइप की मरम्मत कराई जाए। यह पाइपलाइन चिराग दिल्ली होता हुआ दक्षिणी दिल्ली तक पहुंचता है जिसकी वजह से यहां रह रहे लाखों लोगों को पानी मिलता है। इसलिए आपसे अनुरोध है कृपया इस विषय पर तुरंत कार्रवाई की जाए.

कई जगह चिराग दिल्ली में पाइप लाइन में लीकेज है.

हरा पुल, चिराग दिल्ली के नीचे पाइप लाइन में कई जगह लीकेज

(2) MCD Park (Opt. Petrol Pump), कृषि बिहार, चिराग दिल्ली के नीचे से जा रहे पाइपलाइन में कई जगह लीकेज

(3) कृषि बिहार नाते के नीचे पाइप लाइन में कई जगह लीकेज

दिल्ली में पानी की भारी कमी
देश की राजधानी दिल्ली में जैसे जैसे गर्मी का स्तर बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे वहां पानी की समस्या गहराती जा रही है. लोगों के पास  पीने का पानी है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से दिल्ली को पानी देने की अपील की थी. इसके अलावा दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि यदि दिल्ली में कोई भी पानी बर्बाद करता हुआ पाया गया तो उसके ऊपर जुर्माना लगाया जाएगा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन