चंडीगढ़. हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग की एक मैगजीन में बीफ को आयरन का सबसे अच्छा स्रोत बताया गया है. विभाग की मैगज़ीन ‘शिक्षा सारथी’ के सितंबर महीने के अंक में ‘आयरन: ऊर्जा का महत्वपूर्ण स्रोत’ में आयरन किन चीजों से मिलता है, इसके बारे में बताया गया है.

विभाग की इस मैगज़ीन में बीफ को भी आयरन का महत्वपूर्ण स्रोत करार दिया गया है. बता दें कि शिक्षा विभाग की ये मैगज़ीन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की देखरेख में छपती है और हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा भी इस मैगज़ीन में संरक्षक की भूमिका में है.

बीफ खाना छोड़ें, तभी इस देश में रह पाएंगे मुसलमान: CM खट्टर

बता दें कि शिक्षा विभाग की तरफ से ये मैगज़ीन प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में बांटी जाती है. इस मैगजीन में स्कूली बच्चों, खानपान, अध्यपान, प्रेरणादायी कहानियां और स्कूलों की तरफ  से हासिल उपलब्धियों का ब्यौरा शामिल रहता है.

खट्टर ने दिया था बीफ पर विवादित बयान

दादरी कांड के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बयान देते हुए कहा था कि मुस्लिमों को इस देश में रहना है तो बीफ खाना छोड़ना ही होगा. खट्टर के इस बयान के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया था. बता दें कि गोहत्या पर हरियाणा में 10 साल की कैद की सजा का प्रावधान है.