नई दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी के करीबी और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान पर AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने करारा जवाब दिया है. ओवैसी ने कहा कि खट्टर की मानसिकता आक्रामक भीड़ वाली है. अलोचना हुई तो जान जाएगी. खट्टर याद रखें कि मुस्लिम नंबर वन नागरिक बनकर रहेंगे.”
 
कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा, “लगता है कि हरियाणा के सीएम का दिमाग खराब हो गया है. क्य़ा मुसलमान उनके रहमो करम पर रहते हैं? मुसलमान इस मुल्क के बराबर के शहरी हैं. ये मुल्क बीजेपी और खट्टर की बपौती नहीं है.”
 
पूर्व समाजवादी पार्टी नेता कमाल फारूकी का कहना है, “खट्टर ऐसी बातें कहना छोड़ दें, वे अब आरएसएस के कार्यकर्ता नहीं हैं. वो लोकतांत्रिक देश में एक राज्य के सीएम हैं. ये देश उनकी जायदाद नहीं हैं कि वह कहे कि किसे रहना है और किसे नहीं रहना ह. ये मेरा मुल्क है और मैं इस मुल्क का मालिक हूं. कोई मुझे धमकी देने की कोशिश नहीं करे.”
 
समाजवादी पार्टी नेता अबु आसिम आजमी ने कहा, “मुसलमानों ने हमेशा गोहत्या का विरोध किया है. मेरा सवाल है कि गोवा में बीजेपी की सरकार है फिर वहां बीफ की अनुमति क्यों? मेरा अनुरोध है कि खट्टर ऐसी बात कहकर देश को तोड़ने की कोशिश नहीं करें. मुसलमानों को किसी की मेहरबानी की जरूरत नहीं है. ये मुल्क किसी एक का नहीं है. ये मुल्क मुसलमानों का है और मुसलमानों ने इस मुल्क को आजाद करान के लिए अपनी जान की कुर्बानियां दी हैं.”