लखनऊ. समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता अमर सिंह की पार्टी में वापसी को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज हो गईं हैं. गुरूवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुलायम सिंह और अमर सिंह के बीच बढ़ती नजदीकियां गुरुवार को दिखीं, जब एक कार्यक्रम में एक ही मंच पर दोनों नेता एक साथ बैठे.
 
अखिलेश खुद हाथ पकड़कर अमर को स्टेज पर ले गए 
आम तौर पर कार्यक्रमों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम के बगल बैठते हैं लेकिन ऐसा गुरूवार को नहीं हुआ. अमर कुछ लि‍ख रहे थे तो अखिलेश ने कागज छीन लि‍या. इसके बाद अखिलेश खुद हाथ पकड़कर अमर को स्टेज पर ले गए और मुलायम के बगल में उस कुर्सी पर बैठाया, जिस पर वे खुद बैठने वाले थे. अखिलेश दूसरी कुर्सी पर बैठे.
 
सपा से निकाले गए थे अमर
2007 में पार्टी की हार के लिए अमर सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए सीनियर नेताओं ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था. अमर के खिलाफ आजम के अलावा रामगोपाल यादव और मोहन सिंह ने विरोध किया था. इसके बाद  बीमार होने पर अमर सिंगापुर अपना इलाज कराने गए. 2009 तक आते-आते अमर सिंह और पार्टी के बीच दूरियां और बढ़ गईं. उन्होंने सिंगापुर में ही सपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उनका आरोप था कि उन्हें हॉस्पिटल में यादव परिवार से कोई देखने नहीं गया था. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App