मैनपुरी. समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कांग्रेस की जमकर आलोचना की साथ ही लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से गत लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला. मुलायम ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि पार्टी का कोई भविष्य नहीं है. 
 
कांग्रेस की वजह से जीती बीजेपी
खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने वाले कुछ दलों ने भी लोकसभा चुनाव में भाजपा की परोक्ष रुप से मदद की. आपको बता दें कि बिहार विस चुनाव के पहले बने महागंठबंधन से सपा ने पिछले दिनों ही अलग होने की घोषणा की है. यादव ने यहां आयोजित एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण भाजपा सत्ता में आ गयी. सिर्फ सपा ने ही भाजपा से संघर्ष किया. इस चुनाव (लोकसभा चुनाव) में सिर्फ सपा ही लडी, लेकिन कई दल जो खुद को धर्मनिरपेक्ष कहलाते हैं, उन्होंने अंदरखाने भाजपा का सहयोग किया. हालांकि उन्होंने उन दलों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया. सपा प्रमुख ने वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आने वाला चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. हम चाहते हैं कि सपा की फिर से सरकार बने. देश में गरीब-मजलूमों के लिये सबसे ज्यादा काम उत्तर प्रदेश की सरकार ने किया है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App