नई दिल्ली. दो दिन के दौरे पर UAE पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वहां के क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद अल नाह्यान और दुबई के राजा मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम से मिलेंगे. इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार और आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी…इसके अलावा कई क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर भी बात होगी.
 
 
इससे पहले एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि वो व्यापार और आतंकवाद से लड़ाई के मुद्दे पर यूएई को एक अहम साथी के रूप में देखना चाहते हैं. इंटरव्यू में पीएम ने खाड़ी क्षेत्र में भारत की आर्थिक, सुरक्षा और ऊर्जा क्षेत्रों में विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया है. पीएम आज शाम के क़रीब साढ़े सात बजे पीएम दुबई क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित समारोह में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे.
 
इस दौरान करीब 50 हज़ार लोग मौजूद होंगे, इस से पहले पीएम मोदी आज सुबह UAE के मसदर शहर जाएंगे, जिसे ZERO CARBON CITY के नाम से भी जाना जाता है.  ZERO CARBON का मतलब हुआ किया प्रदूषण नहीं के बराबर है. क़रीब साढ़े 10 बजे पीएम मोदी मीडिया को संबोधित करेंगे, इसके बाद वो अबू-धाबी के शासक के साथ लंच करेंगे. पीएम मोदी के सम्मान में ये ख़ास आयोजन किया गया है, लंच के बाद पीएम मोदी दुबई रवाना होंगे. दुबई में मोदी यूएई के उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाक़ात करेंगे, जिसके बाद पीएम दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज ख़लीफा देखने जाएंगे.
एजेंसी इनपुट भी 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App