नई दिल्ली. इंडिपेंडेंस डे के मौके पर राष्ट्रपति भवन में 15 अगस्त की शाम ‘एट होम’ सेरेमनी का आयोजन किया गया. इस दौरान राजनीतिक कड़वाहट भुलाकर कई राजनेता एक-दूसरे को आजादी की बधाई देते नजर आए. इस दौरान सबसे खास अंदाज रहा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की मुलाकात का. सुमित्रा महाजन और सोनिया गांधी ने एक-दूसरे का हंसते हुए स्वागत किया और काफी देर तक साथ रहे.
 
संसद के मानसून सेशन में महाजन ने कांग्रेस के 25 एमपी को सस्पेंड कर दिया था. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग ने भी एक-दूसरे से हाथ मिलाकर अभिवादन किया. सेरेमनी में पहुंचे पीएम इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों और विरोधी दलों के नेताओं से गर्मजोशी से मिले. बातचीत के साथ ही पीएम ने वहां पहुंचे लोगों को ऑटोग्राफ भी दिए. इस दौरान मोदी मनमोहन सिंह और अरविंद केजरीवाल से भी मिले. कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी लोगों के पास जाकर उनसे खुलकर मिले.
 
कौन-कौन हुआ शामिल?
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मेजबानी में हुई सेरेमनी में उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी और उनकी पत्नी सलमा अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन और केंद्र सरकार के कई मंत्रियों के अलावा दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा देश की जानीमानी हस्तियां मौजूद थीं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App