बनासकांठा: गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए पहुंची केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने महात्मा गांधी की हत्या के बहाने कांग्रेस को घेरा है. उमा भारती ने कहा कि गांधीजी की हत्या से सिर्फ कांग्रेस को फायदा हुआ क्योंकि गांधीजी कांग्रेस पार्टी को ही खत्म करने वाले थे. वास्तव में गांधी की हत्या पर फिर से विचार किया जाना चाहिए. उमा भारती ने कहा कि गांधीजी की हत्या भले ही नाथूराम गोडसे ने की लेकिन सवाल ये है कि गोडसे को किसने भड़काया था. यह सवाल भी बहुत अहम है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांधी की हत्या का फायदा सीधे तौर पर कांग्रेस को ही हुआ था.
 
बता दें कि इसी साल के आखिर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी बीच कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है. कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने आरएसएस को लेकर विवादित बयान दिया था. बनासकांठा में चुनावी अभियान में उतरी उमा भारती ने इस मौके पर कांग्रेस पर जमकर भड़ास भी निकाली. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होने वाला है. वो बेवजह ही हाथ-पैर मार रही है. इस बार भी बीजेपी ही बाजी मारेगी.
 
वडोदरा रैली में राहुल ने आरएसएस में महिलाओं की भागीदारी को लेकर निशाना साधा. राहुल ने संघ में महिलाओं की हिस्सेदारी पर सवाल खड़े करते हुए आरएसएस की आधिकारिक पोशाक (हाफ पैंट) को लेकर तीखी टिप्पणी की. राहुल ने जनसभा के दौरान कहा, ‘इनका (बीजेपी) संगठन आरएसएस है. कितनी महिलाएं हैं उसमें? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स (हाफ पैंट) में? मैंने तो नहीं देखा.’

 
बता दें कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 को खत्म हो रहा है. लिहाजा राज्य में उससे पहले चुनाव होने हैं. पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चलते गांवों में ढीली हुई पकड़ को मजबूत करने के लिए बीजेपी ग्रामीण क्षेत्रों की 149 सीटों पर 15 अक्टूबर तक गुजरात गौरव यात्रा निकाली है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं शामिल होंगे. इससे पहले गुजरात गौरव यात्रा को साल 2002 में चलाया गया था.