देहरादून: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यूपीए सरकार में हर मंत्री खुद को प्रधानमंत्री समझता था जबकि मनमोहन सिंह को कोई पीएम नहीं मानता था. ‘मिशन 2019’ के तहत देहरादून में प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा कि हम अपने तीन साल के कामकाज का जवाब देने को तैयार हैं क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन पीढ़ियों के कामकाज का जवाब देंगे.
 
शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सशक्त पीएम हैं और उनके नेतृत्व में आज अपना देश एक ब्रांड बन गया है. पिछली सरकार के घोटाले हर सप्ताह सामने आते रहते थे लेकिन हम पर विपक्ष भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकता. शाह ने यहां ‘पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस’ की बात करते हुए पिछली सरकार को फिसड्डी बताया. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान विकास का एक कार्य नहीं हुआ.
 
 
शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन साल के कार्यकाल के दौरान 106 ऐतिहासिक काम किए हैं. मोदी सरकार जनता को खुश करने के लिए फैसला नहीं करती है, हमारी सरकार के भले के लिए, जनता से जुड़े हुए और जनता के लिए अच्छे फैसले करती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मोदी सरकार ने मुहंतोड़ जवाब देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की. उन्होंने कहा कि इस देश को बचाने के लिए ये सरकार कुछ भी कर सकती है. 
 
 
बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि जब एनडीए सरकार सत्ता में थी तब विकास दर आठ फीसदी थी, तभी कांग्रेस सरकार आई उसने विकास दर को चार फीसदी पहुंचा डाला. अब मोदी सरकार ने दोबार से विकास दर का औसत सात फीसदी कर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग हर रोज कुछ न कुछ अजब-गजब बयान देते रहते हैं, मैं उन सभी को चुनौती देता हूं कि उन्होंने उत्तराखंड के लिए क्या किया है. कांग्रेस ने जितनी गंदगी राज्य में फैलाई है, त्रिवेंद्र सरकार उसकी लगातार सफाई करने में लगी हुई है.