नई दिल्ली : अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से दिए भाषण के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनके ऊपर जोरदार हमला किया है. राहुल गांधी ने अपने भाषण में बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था, जिसके बाद अब स्मृति ईरानी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसना राहुल गांधी की पुरानी आदत है.
 
स्मृति ईरानी ने कहा, ‘एक असफल वंश ने आज अपनी असफल राजनैतिक यात्रा के बारे में अमेरिका में बताया. वंशवाद पर राहुल गांधी ने जो कुछ कहा है वह देश के लोगों का अपमान है. भारत के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति सभी एक सामान्य परिवार से आते हैं.’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 2012 में कांग्रेस की हार का कारण अहंकार को बताते हुए अपनी मां के नेतृत्व पर सवाल उठाया है.
 
 
बता दें कि अमेरिका में राहुल गांधी ने कहा था कि साल 2012 में कांग्रेस इसलिए हारी क्योंकि वह घमंडी हो गई थी. कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस बयान पर स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कांग्रेस पार्टी में अहंकार के बारे में संकेत दिया है, उनकी पार्टी के लिए चिंता की बात है. उन्होंने अपनी ही मां सोनिया गांधी के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर दिए हैं.
 
 
स्मृति ईरानी ने कहा कि उनकी सफलता और विपलता का मापदंड अमेठी आकर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बर्कले यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी भारत के सुनहरे भविष्य पर चर्चा कर रहे थे तो उन्हें अमेठी के विकास पर चर्चा करनी चाहिए, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.
 
बता दें कि राहुल गांधी ने बिना प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बर्कले यूनिवर्सिटी में दिए भाषण में उनपर जमकर हमला बोला. राहुल ने कश्मीर में फैली हिंसा और नोटबंदी से गिरी जीडीपी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.
 
राहुल गांधी ने सबसे पहले देश की गिरती जीडीपी पर चिंता जताई और कहा कि नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी पड़ गई है. उनके मुताबिक जीडीपी करीब 2 फीसदी गिर गई है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचाई है. राहुल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस, बीजेपी और आरएसएस की तरह नहीं है. मेरा काम लोगों का सुनना है और उसके बाद फैसला लेना है. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर