गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत पर राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्य सरकार की जमकर आलोचना की है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी सरकार सच्चाई नहीं बता रही है और अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है.
 
उन्होंने कहा, ‘योगी सरकार सच्चाई छिपा रही है, इसलिए सपा का एक प्रतिनिधिमंडल बीआरडी अस्पताल जाएगा और वहां की स्थिति का जायजा लेगा और जनता को वहां की स्थिति के बारे में बताएगा.’
 
उन्होंने कहा, ‘सरकार अपना काम नहीं कर रही है. सरकार सपा के कार्यकर्ताओं के पीछे पड़ी हुई है. देखिए बरेली में क्या हुआ. सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है और इसी वजह से सरकार की ओर से यह कहा जा रहा है कि विपक्ष गोरखपुर में हुई घटना का राजनीतिकरण कर रहा है.’
 
वहीं इस घटना के बाद से ही योगी आदित्यनाथ को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस ने भी सीएम योगी पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगा है.
 
 
बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में पिछले पांच दिनों के अंदर 63 बच्चों की मौत हो गई है, जिसकी वजह से पूरे जिले में हाहाकार मचा हुआ है. 32 मौते तो पिछले 48 घंटों में ही हुई हैं, उससे पहले भी तीन दिन के अंदर ही 28 बच्चों ने दम तोड़ दिया था.