पटना : बिहार के मधेपुरा से सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के साले पप्पू यादव को पुलिस ने कानून व्यवस्था में समस्या खड़ी करने से संबंधित दो महीने पुराने एक मामले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. सांसद को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. खबरों के अनुसार गिरफ्तारी रात 9 बजे के बाद हुई. 
 
 
पुलिस अधिकारी टीएन तिवारी के अनुसार पप्पू यादव समेत 20 लोगों पर हत्या का प्रयास, तोडफ़ोड़, मारपीट, सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न करने, नियमों का उल्लंघन करने आदि आरोपों के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. 
 
बता दें कि पिछले दिनों जन अधिकार पार्टी की तरफ से बिजली की दरों में बढ़ोतरी के विरोध, बीएसएससी घोटाले की सीबीआइ जांच, सरकारी डॉक्टर के निजी अस्पताल चलाने पर प्रतिबंध लगाने समेत अन्य मांगों लेकर विधानसभा के घेराव का कार्यक्रम था. इसे लेकर बड़ी संख्या में जाप कार्यकर्ता गर्दनीबाग में जुटे थे. कार्यकर्ताओं की तादाद देखकर प्रशासन ने भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी की थी.
 
इस दौरान पुलिस ने पप्पू समर्थकों को रोकना चाहा. पुलिस के अनुसार, विधानसभा की ओर जाने से रोके जाने पर कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए, उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजीं और कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पानी की बौछार (वॉटर कैनन) का भी इस्तेमाल किया.  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App