नई दिल्ली : यूपी में समाजवादी पार्टी का झगड़ा जहां राजनीति में छाया हुआ है, वहीं लोग भी सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर चुटकी ले रहे हैं. पिछले चार दिनों से समाजवादी झगड़ा थमने की बजाये रोज एक कदम आगे बढ़ता जा रहा है. 
 
वैसे तो यह झगड़ा कई महीनों से चल रहा है लेकिन शुक्रवार से इसने उग्र रूप धारण कर लिया है. मुलायम​ सिंह यादव और यूपी के सीएम अखिलेश यादव के यूपी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अलग-अलग सूची जारी करने के बाद झगड़ा और बढ़ गया है. 
 
पहले मुलायम ने अखिलेश और रामगोपाल यादव को पार्टी निकाल दिया और फिर रामगोपाल के बुलाए राष्ट्रीय अधिवेशन अखिलेश को राष्ट्रीय अ​ध्यक्ष और मुलायम को मार्गदर्शक बना दिया गया है. आज मुलायम सिंह पार्टी के चुनाव ​चिन्ह ‘साइकिल’ को बचाने के लिए चुनाव आयोग पहुंच गए हैं. 
 
साइकिल के लिए लड़ाई
चुनाव चिन्ह को पाने की लड़ाई पर भी लोगों ने चुटकियां ली हैं. इस पर एक यूजर गोपाल अय्यर ने ट्वीटर पर लिखा है, ‘शायद यह पहली बार है कि जब पिता और बेटा साइकिल के लिए लड़ रहे हैं.’ एक यूजर ‘आम पापड़’ ने लिखा है, ‘मुलायम और अखिलेश को एक फिल्म साथ में बनानी चाहिए ‘मुलायमवंशम’. सेट मैक्स इसके अधिकार खरीदने के लिए बेताब है.’
 
एक अन्य यूजर ने एक तस्वीर डालकर लिख है, ‘अब साइकिल के लिए नेताजी को बंदूक उठाना ही पड़ा.’ किसी ने साइकिल के ढेर की तस्वीर डालकर नीचे लिखा है ‘समाजवादी पार्टी.’ लोगों इस मामले पर मजेदार कार्टून भी पोस्ट किए हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App