नई दिल्ली: गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि दुनियाभर के निवेशक गुजरात में निवेश के लिए उत्सुक हैं. वाइब्रेंट गुजरात सेरेमिक एक्सपो के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी का इस उद्योग पर कोई खासा असर नहीं है.
 
निवेशकों का गुजरात में निवेश को लेकर उत्साह के बारे में उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य का औद्योगिक उत्पादन और सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं निवेशकों को राज्य के प्रति आकर्षित करती हैं. रुपाणी ने आगे कहा कि सेरेमिक ऐसा उद्योग है जिसमें आप रुपये में इनवेस्ट करके डॉलर में कमा सकते हैं.
 
 
वाइब्रेंट गुजरात सेरेमिक एक्सपो से सेरेमिक उघोग को व्यापारियों और लोगों के बीच ले जाने का प्रयास किया गया. इस आयोजन में 22 देशों और भारत के 18 राज्यों ने हिस्सा लिया. वहीं इस आयोजन के दौरान 11 देशों के साथ 11 एमओयू साइन किए गए. अहमदाबाद के साबरमती रीवर फ्रंट पर आयोजित किए गए वाइब्रेंट गुजरात सेरेमिक एक्सपो को वाइब्रेंट गुजरात के लिए माहौल तैयार करने वाला आयोजन माना जा रहा है.
 
 
राइज़िंग वेंचर सर्विसेज के विशाल आचार्य जिन्होंने कनाडा, केन्या, तंजानिया, युगांडा, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड जैसे देशों में सेरेमिक से जुड़े रोड शो का आयोजन किया था, उनका कहना है, “चीनी मिट्टी बिज़नेस को लेकर विदेशी इन्वेस्टर्स बहुत उत्साहित हैं. इसका भविष्य बहुत उज्जवल है. अगले साल से 1000 लोगों और खरीददारों को जुटाने का लक्ष्य है. भारतीय सिरेमिक कंपनियों से भागीदारी का पैमाने भी बड़ा करने का लक्ष्य है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App