नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र स्थानीय चुनाव और गुजरात उपचुनाव के नतीजों पर कहा है कि जनता ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है.

जावड़ेकर ने कहा, ‘गुजरात और महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय के चुनावों में बीजेपी की दमदार जीत बताती है कि लोग कालेधन के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ हैं और नोटबंदी के फैसले के समर्थन में है.’
 
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी महाराष्ट्र चुनाव के लिए बीजेपी को बधाई दी है. बता दें कि महाराष्ट्र स्थानीय चुनावों में बीजेपी को जबरदस्त जीत हासिल हुई है, जबकि शिवेसना नंबर दो पार्टी बनकर उभरी है. नगरपालिका के चुनावी नतीजे बीजेपी और शिवसेना के लिये खुशियां लेकर आये हैं, जबकि काग्रेस और एनसीपी का सूपड़ा साफ हो गया है.
 
 
147 नगर पालिका और 17 नगर पंचायतों चुनावों में सत्तारुढ बीजेपी और शिवसेना ने बाजी मारी है.  महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1293 सीटों पर कांग्रेस काबिज थी, जबकि शरद पवार की एनसीपी 1300 सीटों पर सत्ता में थी. 437 सीटें बीजेपी और शिवसेना 454 सीटों पर ही काबिज थी, लेकिन चुनावी नतीजों ने स्थानीय निकाय में काबिज कांग्रेस और एनसीपी को मतदाताओं ने उखाड़ फेंका.
 
वहीं गुजरात में भी जिला पंचायत, तहसील पंचायत और नगरपालिका की 125 सीटों में से बीजेपी ने 109 सीटें जीत गई है. 
 
बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी को उपचुनाव में इस फैसले के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है, लेकिन हुआ इसका उल्टा ही. महाराष्ट्र गुजरात के उपचुनावों के नतीजों ने यह कयास को फेल कर दिया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App