नई दिल्ली. यूपी में कांग्रेस की राजनीतिक जमीन को मजबूत करने की कमान राहुल गांधी के बाद अब प्रियंका संभालने वाली हैं. इससे पहले किसान यात्रा के जरिए राहुल गांधी ने यूपी में लगातार 26 दिन तक किसानों और नौजवानों की नब्ज टोटली थी. अब चुनावी माहौल को गर्माने के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी यूपी में चुनावी दौरे पर निकलेगी. वो यूपी में सभाएं और रोड शो करेंगी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
प्रियंका गांधी का ये दौरा नबंबर में शुरू होगा. संभावना ये भी है कि प्रियंका का दौरा 19 नवंबर से शुरू हो. पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने अब प्रियंका को प्रदेश की कमान सौंपने का मन बना लिया है. पार्टी नेताओं को राहुल और प्रियंका गांधी के जादू से करिश्मे की तमाम उम्मीदें है.
 
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने देवरिया से दिल्‍ली तक करीब 3500 किलोमीटर लंबी किसान यात्रा की थी. उत्तर प्रदेश की सत्‍ता में 27 साल बाद वापसी की राह देख रही कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने 26 दिन की यात्रा में 26 खाट सभाएं की थीं. 
 
प्रियंका गांधी के यूपी में चुनावी दौरे पर निकलने को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर नेता तक उत्साहित है, लेकिन सर्वाधिक उत्साह महिला कांग्रेस पदाधिकारियों में दिख रहा है. ये तो तय है कि प्रियंका गांधी के दौरे में संगठन से जु़ड़ी महिलाएं अह्म भूमिका निभाएगी.