मैनपुरी. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में पार्टी की जमीन मजबूत करने के लिए किसान यात्रा कर रहे हैं.  इस क्रम में उन्होंने मैनपुरी में किसान यात्रा के दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार और राज्य की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने दोनों सरकारों पर जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
झूठ बोलकर हथियाई सत्ता
मैनपुरी में किसान यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधति करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार और समाजवादी पार्टी सरकार ने किसानों से झूठ बोलकर सत्ता तो हथिया ली, लेकिन किसानों के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया. राहुल ने कहा कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, जिससे वे कर्ज के बोझ तले लगातार दबते जा रहे हैं. 
 
केंद्र में उद्योगपतियों की सरकार
राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार में देश की जनता के प्रतिनिधि नहीं, उद्योगपतियों के प्रतिनिधि बैठे हैं. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने चहेते सिर्फ 15 लोगों का लाखों-करोड़ों रुपए का कर्ज माफ कर दिया है. जबकि गरीबों के लिए महत्वपूर्ण मनरेगा के 33 हजार करोड़ के बजट को खत्‍म कर दिया है. मोदी सरकार को गरीबों और किसानों की कोई परवाह नहीं है. 
 
बढ़ रहे हैं युवा बेरोजगार
राहुल ने कहा कि देश में बेरोजगार युवाओं की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है. लेकिन केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं के प्रति उदासीन बनी हुई है. जिससे बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है. मोदी सरकार के व्यवहार से देश के बेरोजगार हताश हैं. 
 
कांग्रेस बदलेगी यूपी के हालात
27 साल यूपी बेहाल के नारे के साथ यूपी में किसान यात्रा कर रहे राहुल गांधी ने प्रदेश की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम अखिलेश यादव ऐसा साइकिल में पैडल मार रहे हैं, जोकि स्टैंड पर खड़ी है. सूबे की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि केवल पहले की सभी सरकारों ने प्रदेश के संसाधनों का शोषण किया है. उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस की राज्य का विकास कर सकती है.