नई दिल्ली. सर्च इंजन गूगल ने ‘Top 10 Criminals’ सर्च करने पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज दिखाने को लेकर माफी तो मांग ली लेकिन अब तक उसने सर्च रिजल्ट में कोई सुधार नहीं किया है. गूगल ने इस सर्च रिजल्ट पर एक डिस्क्लेमर भर लगा दिया है कि ये गूगल की राय नहीं है और तकनीकी वजह से ऐसा दिख रहा है.

InKhabar टीम ने गूगल पर भारतीय प्रधानमंत्री को गलत तरह के सर्च टर्म के रिजल्ट में शो करने के बाद कुछ अशिष्ट शब्दों के साथ गूगल को सर्च किया. टीम उस समय सन्न रह गई जब ‘लफंगा’ सर्च करने पर ज्यादातर फोटो नरेंद्र मोदी के दिखाई दिए.

मोदी को गुजरात कांग्रेस के एक नेता ने 2014 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान ‘लफंगा’ कहा था जिसकी शिकायत बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी की थी. इस टर्म के साथ आ रहे ज्यादातर फोटो रिजल्ट उसी खबर से जुड़े हैं.

गूगल ने अपने माफीनामे में कहा था कि वो अपने सिस्टम को ठीक करने में लगा है जिससे इस तरह के अवांछित और भद्दे रिजल्ट न दिखें लेकिन अब तक उसका कोई असर नहीं दिख रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App