लखनऊ. मुख्य चुनाव आयुक्त ‘नसीम ज़ैदी’ उत्तर प्रदेश में चुनाव की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए लखनऊ में आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. ये बैठक सुबह 9:30 बजे तिलक हॉल में शुरू हुई, जो शाम तक जारी रहेगी.   
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव हो सकते है जिसकी तैयारियों के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त वरिष्ठ अधिकारियों संग लखनऊ में बैठक कर रहे हैं. बैठक में सभी जिलो के डीएम, एसएसपी, आईजी, डीआईजी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ सभी जिलों के पुलिस के नोडल अधिकारी भी मौजूद हैं. यूपी के चीफ इलेक्टोरल अधिकारी टी वेंकटेश भी बैठक में भाग ले रहे हैं. 
 
इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रदेश की सभी मुख्य पार्टियों के प्रतिनिधियों संग मुलाकात की थी. बैठक में भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा, आरएलडी, सीपीआई-एम व एनसीपी के प्रतिनिधि मौजूद थे, भाजपा के नेता श्यामनंदन सिंह ने मांग की है नॉमिनेशन भरने के दौरान प्रदेश में केंद्रीय सुरक्षा बालों की तैनाती की जाय, क्योंकि पंचायत चुनाव के दौरान कुछ शरारती तत्वो ने उनकी पार्टी के लोगो को नामिनेशन नहीं भरने दिया था. उन्होंने इस बात की भी मांग की कि कैराना से पलायन कर गए लगभग 400 परिवारों को भी आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने दिया जाय.