नई दिल्ली. बिहार के महागठबंधन में होने के बावजूद आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कांग्रेस के खिलाफ बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है. लालू ने इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवारी के लायक मानने से इनकार कर दिया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
लालू यादव ने एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. जब उनसे पूछा गया कि अगले लोकसभा चुनावों में गैर बीजेपी दलों के गठबंधन में कौन से नेता पीएम उम्मीदवार हो सकते हैं, तो उन्होंने कई और नेताओं के साथ नीतीश कुमार का नाम भी लिया. 
 
वहीं, लालू के छोटे बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजस्वी यादव ने भी राहुल के मुकाबले नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवारी के लिए बेहतर माना है.
 
कांग्रेस ने जताई नाराजगी 
आरजेडी प्रमुख के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उनकी पार्टी राहुल को पीएम उम्मीदवार मानती है और इस मामले में किसी दूसरे दल की राय को महत्व नहीं देती. 
 
कांग्रेस ने महागठबंधन के नेताओं को ऐसे बयान देने से बचने की सलाह भी दी है. वहीं, जनता दल यूनाईटेड ने लालू यादव के इस बयान का स्वागत किया है. बता दें कि बिहार में जेडीयू और आरेजडी, कांग्रेस के साथ महागठबंधन की सरकार में हैं.