गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में होने वाली विधानसभा चुनावों में पार्टी का जनाधार मजबूत करने के लिए किसान यात्रा और खाट पंचायत पर निकले उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर पहुंचे. जहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और भर्ती इंसेफ्लाइटिस मरीजों का हाल चाल पूछा. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य समस्याओं को ठीकरा राज्य सरकार के सिर पर फोड़ा. इस दौरान वह वॉर्ड में करीब आधे घंटे तक रहे और पीड़ित बच्चों से बातचीत की. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बता दें कि इंसेफ्लाइटिस से इस साल अब तक कुल 888 बच्चे इस वॉर्ड में भर्ती हुए, जिनमें से 221 की मौत हो चुकी है. 104 मौतें तो बीते एक महीने के दौरान हुई हैं. पिछले 24 घंटे में ही यहां पांच बच्चों की मौत हुई है. इंसेफ्लाइटिस इस इलाके की एक बड़ी समस्या है. इसके कारण पिछले 9 सालों में यहां 38 हजार बच्चों की मौत हो चुकी है.
 
मेडिकल कॉलेज से निकलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस बीमारी के इलाज के लिए यूपीए सरकार ने कुछ योजनाएं बनाई थीं, लेकिन केंद्र सरकार ने उन योजनाओं को रोक दिया है. अपनी बात आगे बढ़ाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने जो कदम आगे बढ़ाए थे. मोदी सरकार ने उन्हें वापस ले लिया है, जिसकी वजह से परेशानी बढ़ी है.