नई दिल्‍ली. पूर्व क्रिकेटर और पूर्व राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू आज अपनी नई राजनीतिक पारी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. सिद्धू की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज चंडीगढ़ में होगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू पूर्व अकाली दल विधायक परगट सिंह और लुधियाना से निर्दलीय विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के साथ शामिल होंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कुछ दिन पहले सिद्धू की पत्नी ने आवाज़-ए-पंजाब का पोस्टर फेसबुक पर शेयर किया था. इस पोस्टर में ये सभी नेता एक साथ नज़र आ रहे थे. पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह ने भी फेसबुक पर इस पोस्‍टर को शेयर किया था. ऐसा माना जा रहा है कि नई पार्टी का नाम आवाज़-ए-पंजाब होगा और सिद्धू इस पार्टी की ओर से पंजाब चुनावों में सीएम पद के दावेदार हो सकते हैं. 
 
इसके अलावा इस पार्टी से जुड़े लोगों की नज़र आम आदमी पार्टी से निकाले गए सुच्चा सिंह छोटेपुर पर भी है. छोटेपुर आप के राज्य संयोजक थे और उनको साथ जोड़ने से इस नई पार्टी को अपने संगठन को मज़बूत करने में काफी सहायता मिल सकती है.
 
बीजेपी से नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था. सिद्धू इसके पहले अमृतसर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं. 2014 के आम चुनाव में जब अमृतसर सीट से सिद्धू की जगह अरुण जेटली को टिकट दिया गया था तब इन रिश्‍तों की खटास बढ़ी.