दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कल चार दिनों के दौरे पर पंजाब के लिए रवाना होंगे. हाल ही में कई मुद्दों पर पार्टी की हुई फजीहत को लेकर डैमेज कंट्रोल करने के उद्देश्य से पंजाब जा रहे केजरीवाल को दिल्ली पुलिस ने पंजाब में सुरक्षा उपलब्ध कराने से मना कर दिया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सूत्रों के हवाले से खबर प्राप्त हुई है कि दिल्ली पुलिस पंजाब में केजरीवाल को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने से कतरा रही है. हालांकि इस बारे में  दिल्ली पुलिस के सिक्युरिटी यूनिट के स्पेशल सीपी का कहना है कि ऐसा कहना गलत है कि हमने उन्हें सुरक्षा देने से मना किया है. यह सब नियमों के अनुसार किया जा रहा है. 
 
उन्होंने बताया कि अरविन्द केजरीवाल ट्रेन से आज लुधियाना जा रहे है फिर पंजाब और मोगा का कई दिन का प्लान है. ऐसे में ट्रेन में उनके साथ दो पीएसओ रहेंगे और वहां की पुलिस उन्हे एस्कॉर्ट और पायलेट सुरक्षा देगी. सुरक्षा रूल्स के हिसाब से ही ऐसा किया गया है. 
 
बता दें कि केजरीवाल की तरफ से मांग की गई थी कि उनकी जेड श्रेणी की सुरक्षा को बॉय रोड पंजाब भेजा जाए. इस बारे में पुलिस का कहना है कि ऐसा नहीं हो सकता कि पूरी सुरक्षा जो दिल्ली में उन्हें दी जाती है उसे वहा भेजा जाए. ये काम स्टेट पुलिस का है. अगर मुख्यमंत्री गाड़ी से भी जाते तो इनकी पूरी सुरक्षा पंजाब जाकर वहां की स्टेट पुलिस को हैंडओवर कर दी जाती.