गोरखपुर. उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी ताल ठोकने के लिए किसान यात्रा पर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देवरिया के बाद आज गोरखपुर में अपना पड़ाव डालेंगे. वह देवरिया की तरह गोरखपुर में भी खाट सभा करके किसानों से बातचीत करेंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राहुल गांधी गोरखपुर में घर-घर जाकर भी लोगों से मिलेंगे. यहां राहुल गांधी का रोड शो होने की भी योजना है. इसके बाद राहुल का अगला पड़ाव गुरुवार को रुद्रपुर में होगा. 
 
यूपी चुनावों के मद्देनजर राज्य में लोगों तक पहुंच बनाने के लिए कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है. इसी के तहत राहुल गांधी 2500 किलोमीटर लंबी ‘किसान यात्रा’ पर निकले हैं. इस यात्रा में राहुल गांधी खाट सभाएं करके किसानों की समस्याओं पर चर्चा करेंगे. इन सभाओं के लिए 2000 खाटों का इंतजाम किया गया है. 
 
लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की ‘चाय पर चर्चा’ की तरह इस बार कांग्रेस ‘खाट सभा’ आयोजित कर रही है. मंगलवार को राहुल गांधी ने देवरिया के रुद्रपुर गांव में खाट सभा की थी. 
 
हालांकि, मंगलवार को हुई खाट सभा में राहुल गांधी की किसानों से चर्चा के बाद एक अजीब घटना हो गई. सभा में आए लोग खाट उठाकर ले जाने लगे. लोगों ने पत्रकारों को भी धक्का मारकर खाटों से उतार दिया. भारी होने के कारण सिर्फ लोहे की थोड़ी बहुत खाटें ही बच सकीं. अब देखना होगा कि गोरखपुर में राहुल की खाट सभा कितनी कामयाब रहती है.