नई दिल्ली. राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष को समन भेजा है. उन्हें आप पार्टी के नेता संदीप कुमार के आपत्तिजनक सीडी के समर्थन में लिखे ब्लॉग को लेकर आयोग के सामने पेश होने को कहा गया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हाल ही में पूर्व मंत्री संदीप कुमार की एक आपत्तिजनक सीडी सामने आई थी. इस सीडी के बाद आम आदमी पार्टी पर सवाल खड़े होने लगे थे. ऐसे में आशुतोष ने संदीप कुमार के समर्थन में अपने ब्लॉग पर एक लेख लिखा था. 
ब्लॉग में आशुतोष ने एक से अधिक महिलाओं के साथ स​हमति से संबंधों को सही ठहराते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे बड़े नेताओं का उदाहरण दिया था. उनके इस लेख को महिलाओं के लिए अपमाजनक बताते हुए एनसीडब्ल्यू ने आशुतोष को जवाब देने के लिए कहा है. 
महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि आशुतोष जानेमाने नेताओं का नाम लेकर अपने नेता के कामों को सही ठहरा रहे हैं. जबकि आप पार्टी ने चुनाव के समय महिलाओं की सुरक्षा का वादा किया था. आशुतोष के ब्लॉग से साफ होता है कि उनके महिलाओं के प्रति विचार अच्छे नहीं हैं. वह पुरुषवादी सोचा रखते हैं. 
हालांकि, आशुतोष ने इस समन को राजनीति से प्रेरित बताया है. उन्होंने ट्वीट किया है, ‘एक कॉलम लिखने पर मुझे फांसी पर चढ़ा दोगे क्या? क्या अभिव्यक्ति की थोड़ी भी आजादी बची है? क्या भारत फासीवाद राज्य बनता जा रहा है?’ इसके अलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्योतीनगर थाने में आशुतोष के ब्लॉग के खिलाफ एक शिकायत भी दर्ज की गई है.