नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारियां जोर-शोर से शुरु कर दी हैं. इसी क्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से अपने मिशन यूपी है और वो पूरे प्रदेश में 25 दिनों तक खाट पंचायत और किसान यात्रा करेंगे. इस यात्रा के जरिए वे 225 विधानसभाओं को कवर करेंगे. 
 
 
राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में किसान यात्रा की सारी तैयारियां हो चुकी हैं. बताया जा रहा है कि चार लाख कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लक्ष्य बनाकर 250 मिनी रथ भी भेजे गए हैं. प्रत्येक रथ में 1600 कार्यकर्ताओं के लिए प्रचार सामग्री और किसान मांगपत्र शामिल हैं. पार्टी ने राहुल गांधी की यात्रा के रास्‍ते में डेढ़ लाख कार्यकर्ताओं की पहचान कर ली है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
आलाकमान की ओर से पार्टी कार्यकर्ताओं को ‘किसान त्रस्त, सरकार मस्त, कांग्रेस किसानों की सच्ची साथी’ जैसे नारे लगाने का फरमान सुनाया गया है. खाट पंचायत के लिए 300 खाट तैयार की गई है. इन खाटों के दो सैट तैयार किए गए हैं, क्योंकि राहुल गांधी हर रोज दो जिलों में खाट पंचायत करेंगे. ‘देवरिया से दिल्ली यात्रा’ के पहले दिन राहुल गांधी देवरिया के रुद्रपुर में दूधनाथ मंदिर मैदान में दोपहर 12 बजे खाट पंचायत करेंगे.