पटना. जहां बीजेपी और​ बिहार की नीतीश सरकार के बीच आए दिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहता है वहीं, विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने नीतीश की तारीफ के पुल बांध दिए हैं. उन्होंने बिहार में शराबबंदी लागू करने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेहद सराहना की है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
प्रवीण तोगड़िया ने पटना में बोलते हुए कहा, ‘मैं बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लागू करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सलाम करता हूं. यह एक ऐतिहासिक कदम है और ऐसा प्रतिबंध पूरे देश में लगना चाहिए.’ 
 
बता दें कि नरेंद्र मोदी और प्रवीण तोगड़िया के बीच की तनातनी कोई छुपी हुई नहीं है.तोगड़िया कई बार मुखरता से मोदी की आलोचना कर चुके हैं. इस बार उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ करके फिर से अपना रुख जाहिर किया है.
 
तोगड़िया ने आगे बोलते हुए कहा कि शराब की खरीद और बिक्री पर लगा प्रतिबंध गरीबी को कम करने में मदद करेगा क्योंकि जो पैसे शराब पर खर्च होते हैं उनकी अब बचत होगी या उन्हें जरूरी चीजों में खर्च किया जाएगा. अगर प्रतिबंध लागू हो जाता है, तो लोग कई तरह की बीमारियों से भी बच जाएंगे. 
 
उन्होंने अन्य राज्यों से भी शराब पर प्रतिबंध लगाने की अपील की. साथ ही बताया कि विश्व हिंदू परिषद अपनी ‘इंडिया हेल्थ लाइन’ पहल के तहत नशे में जकड़े युवाओं को मदद करने के लिए राष्ट्रीय व्यसन मुक्ति अभियान शुरू करेगी. उन्होंने परिषद के द्वारा आयोजित किए जाने वाले व्यसन मुक्ति कैंप को भी बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलने की बात कही. 
 
​बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने इस अप्रैल से बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया था. शराब की बिक्री, उपभोग, उत्पादन और विपणन पर राज्य में पूरी तरह प्रतिबंध लगा है.