नई दिल्ली. पहले आम आदमी पार्टी और अब कांग्रेस, पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के पूर्व नेता नवजोत सिंह सिद्धू कहां जाएंगे इसे लेकर अटकलों का बाजार अब भी गर्म है. खबरों के मुताबिक अब कांग्रेस ने सिद्धू को पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में लाने की कोशिशें तेज कर दी हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बताया जा रहा है कि कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को उपमुख्यमंत्री पद देने का और उनकी पत्नी को कैप्टर अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री बनने पर खाली होने वाली सीट से चुनाव में खड़ा करने का वादा कर सकती है.  
 
सिद्धू के भाजपा छोड़ने के बाद से ही वह किस पार्टी में जाएंगे इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. पहले उनके आम आदमी पार्टी में जाने की संभावना थी. लेकिन, सिद्धू की मांगों के साथ आप पार्टी का तालमेल नहीं बैठने से बातचीत बीच में ही अटक गई. दरअसल, सिद्धू आप पार्टी से मुख्यमंत्री पद और अपनी पत्नी के लिए भी सीट मांग रहे थे, जो पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ था. 
 
इसके बाद कांग्रेस ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. सिद्धू को कांग्रेस में लाने के लिए बातचीत करने और फैसला करने की जिम्मेदारी कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के नेतृत्व को सौंपी गई है. इसके लिए कांग्रेस सिद्धू के पिता के कांग्रेसी होने और सिद्धू के डीएनए में ही कांग्रेस होने का तर्क देकर उन्हें पार्टी में लाने की कोशिश कर रही है. हालांकि, अभी सिद्धू ने साफ नहीं किया है कि वह किस तरफ जाएंगे.