रांची. बुधवार को झारखंड विधानसभा में GST बिल पास हो गया. असम और बिहार के बाद झारखंड तीसरा राज्य है जहां GST बिल पास हुआ है. झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र में बिल सर्वसम्मति से पास हुआ. झारखंड के संसदीय कार्यमंत्री सरयू राय ने इसे व्यापक वित्तीय सुधार वाली पहल बताते हुए GST बिल को सदन के पटल पर पेश किया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
असम में बीते सप्ताह जबकि बिहार में बुधवार को GST बिल पास हुआ था. बिल को पास करने से पहले विधानसभा में जीएसटी बिल पर सत्ता पक्ष व विपक्ष ने चर्चा की और इसकी खूबियां और खामियां गिनाईं. सरयू राय ने कहा कि एक टैक्स सिस्टम से आम लोगों को लाभ होगा. इससे खनिज पर टैक्स नहीं लगेगा. वहीं, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिल पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि जीएसटी बिल से भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगा और अपने देश में एक टैक्स कानून चलेगा.
 
रघुवर दास ने कहा कि भ्रष्ट नेताओं व अफसरों ने विदेश में अकूत संपत्ति बना रखी है. जीएसटी लागू होने के बाद कंज्यूमर व निवेशक दोनों को लाभ होगा. रघुवर दास ने कहा कि झारखंड से पलायन का कोई जवाब नहीं देता. उन्होंने कहा कि जीएसटी से खनन आधारित राज्य झारखंड को फायदा होगा. यहां उद्योग लगेंगे, लोग जमीन देने को तैयार हैं, सरकार सुविधा देने को तैयार है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App